Tuesday 25 June 2013

kanpur laptop distribution latest news


लखनऊ, [जाब्यू]। पिछले साल हाईस्कूल परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले छात्रों को टैबलेट बांटने की अखिलेश सरकार की योजना पर एक बार फिर ग्रहण लग गया है। टैबलेट की आपूर्ति के लिए दोबारा हुए टेंडर में किसी भी कंपनी ने रुचि नहीं दिखाई है। सोमवार को कंपनियों से प्राप्त होने वाली टेक्निकल बिड खोली जानी थीं, लेकिन निविदा डालने को कोई भी कंपनी आगे नहीं आई।
गुजरे सात महीनों में यह दूसरा मौका है जब टैबलेट की टेक्निकल बिड खोलने में सरकार को निराशा हाथ लगी है। टैबलेट के लिए टेंडर प्रक्रिया पिछले साल नवंबर में शुरू हुई थी। पहली बार टैबलेट की आपूर्ति के लिए जब कंपनियों से निविदा आमंत्रित की गई तो सिर्फ एचसीएल ने टेंडर डाला। सिर्फ एक कंपनी की ओर से टेंडर डाले जाने के कारण सरकार ने उस टेंडर प्रक्रिया को निरस्त कर दिया। इस साल दोबारा टेंडर प्रक्रिया शुरू हुई। कंपनियों से 10 जून को अपराह्न तीन बजे तक निविदाएं आमंत्रित की गई थीं, लेकिन निर्धारित समयावधि बीतने पर एक भी कंपनी ने टेंडर नहीं डाला। सूत्रों के अनुसार टैबलेट की आपूर्ति के लिए अब नये सिरे से टेंडर आमंत्रित किए जाएंगे।


-->

1 comment:

  1. i have passed my 12th exam in 2015 with cbse board.my percentage is 88.can i get a laptop.if yes what is the procedure

    ReplyDelete